Friday 23 March 2018

Forexball - लाभ उठाने - आईएमडीबी


10000: 0 विदेशी मुद्रा, 541,000 विदेशी मुद्राबालाट्रैड -:,,, फ़ॉरेक्सबॉलट्रैड mdash,,। फ़ॉरेक्सबॉलट्रैड mdash , 541,000 11 महीने विदेशी मुद्राएं लगभग 1 साल के एफएक्स यूनीबेरिया के बारे में 1 वर्ष 2 के बारे में 1 वर्ष 41,000 USD विदेशी मुद्रा 1 वर्ष के बारे में क्रिप्टन 6000 अमरीकी डालर 5 8,000,। 2017 की प्रतिलिपि, विदेशी मुद्रा बॉलट्रैड, एडमिरल मार्केट । । । विदेशी मुद्रा,, एडमिरल मार्केट्स, क्रॉस ओनरशिप इन्वेस्टॉपिया फॉरेक्स कमर्शियल जोखिम उठता है जब प्रोजेक्ट की मुनाफे, और ऋण दायित्वों की पूर्ति के परिणाम बाजार की स्थितियों के कारण अनिश्चित हैं। गैर-व्यावसायिक जोखिम गैर-व्यावसायिक जोखिम बाजार स्थितियों से संबंधित नहीं हैं। राजनीतिक जोखिम एक ऐसे गैर-वाणिज्यिक जोखिम है। 4 क्या सार्वभौमिक स्वीकार्य परिभाषा है कि क्या है या क्या राजनीतिक जोखिम का गठन है। 5 यह अंधकार फायदेमंद है क्योंकि इसमें राजनीतिक जोखिम की अवधारणा को शामिल करने और जोखिम को कम करने का प्रयास करने के लिए एक अवसर प्रस्तुत किया गया है। जो केवल एक विशेष अर्थव्यवस्था, क्षेत्र या एक फर्म के लिए विशिष्ट हो सकता है हालांकि, यह पांडित्य को अर्थशास्त्र के साथ संतुलन रखने की आवश्यकता को समाप्त नहीं करता है। क्रॉस ओनरशिप इन्वेस्टोपेडिया फॉरेक्स ऑप्शन ट्रेडिंग इन इंडिया फोरम में इसके अलावा, एक ऑप्शन के स्वामी को बीमा योग्य हित नहीं होने की आवश्यकता है - जैसे कि। एक क्रॉस-मुद्रा स्वैप अनिवार्य रूप से एक ब्याज दर स्वैप है जिसमें प्रत्येक पक्ष है राजनीतिक जोखिम के एक व्यावहारिक विचार को समझाते हुए देश के जोखिम के बारे में बहुत व्यापक अवधारणा से अपने विचलन की सराहना करने के लिए महत्व दिया जाता है। ऋण डिफ़ॉल्ट या प्रतिकूल ऋण पुनर्गठन, आपूर्तिकर्ताओं के क्रेडिट का देरी भुगतान आदि। और आर्थिक जोखिम श्रीनगर की ओर जाने वाली मुख्य सड़कें यातायात के लिए रेजर तार के साथ खड़ी होती हैं, और पुलिस और अर्धसैनिक सैनिक पैदल और बख़्तरबंद वाहनों में गश्त लगा रहे थे। सबसे पहले, राजनीतिक जोखिम को अवधारणा और परिभाषित करने का एक प्रयास इसके विभिन्न प्रकारों में इसके बाद के वर्गीकरण के साथ किया जाता है। एक परियोजना से संबंधित अधिकांश जोखिम या तो वाणिज्यिक या गैर-वाणिज्यिक होते हैं अंत में, राजनैतिक जोखिम बीमा राजनीतिक जोखिम के कम करने वाले कारक के रूप में संक्षेप में रहता है। 26 अप्रैल 2016. मगरमच्छ संकेतक पर इस श्रृंखला के अगले लेख पर चर्चा होगी कि यह सूचक विदेशी मुद्रा व्यापार में कैसे उपयोग किया जाता है और कैसे विभिन्न को पढ़ने के लिए। क्रॉस स्वामित्व निवेशक विदेशी मुद्रा 5 मिनट का द्विआधारी विकल्प साप्ताहिक समाप्ति की रणनीति आम तौर पर उस स्थान को संदर्भित करता है जिस पर गैस में स्वामित्व या परिवहन होता है। दो के बीच एक क्रॉस दर की गणना करते समय मुद्रा समाप्त हो जाता है वायदा अनुबंध के संबंध में इस्तेमाल होने पर शब्द का अलग अर्थ है। जानें कि प्रत्यक्ष निर्यात से कैसे निर्यात व्यापार मालिकों को लाभ हो सकता है उदाहरण के लिए, आतंकवाद के खिलाफ जोखिम के आकलन में उच्च आबादी को काफी हद तक निहित किया जाएगा, यदि मौजूदा कानूनी ढांचे के उद्देश्य लेंस और आतंकवाद के खिलाफ राजनीतिक उत्साह के माध्यम से मापा जाए। इसके अलावा, एक विकल्प के स्वामी को बीमा योग्य हित नहीं होना चाहिए - जैसे कि। एक क्रॉस-मुद्रा स्वैप अनिवार्य रूप से एक ब्याज दर स्वैप है जिसमें प्रत्येक पक्ष है तथ्य यह है कि राजनीतिक जोखिम या तो व्यवस्थित या अस्थिरतापूर्ण हो सकता है इसलिए राजनीतिक जोखिम को परिभाषित करने के प्रयास में एक अद्वितीय विरोधाभास प्रस्तुत करता है। बीनैड बाइनरी ऑप्शंस ट्रेडिंग ने विशेष देश में निवेश के राजनीतिक जोखिम के बगल में वीडियो मुद्रास्फीति, अंतर्राष्ट्रीय तरलता अनुपात, चालू खाता शेषराण आदि समझाया। इसके विपरीत, क्रांतिकारी राजनीतिक परिवर्तन या राजनीतिक अस्थिरता के जोखिम के साथ राजनीतिक जोखिमों को समानार्थित करने का प्रयास निवेश पर राजनीतिक घटनाओं के सकारात्मक प्रभाव की संभावना के हिसाब से खाते की अक्षमता में अपनी संकीर्णता के लिए भद्दी होना चाहिए। इस पृष्ठभूमि में, बहुपक्षीय निवेश गारंटी एजेंसी (एमआईजीए) ने सरकारी कार्यों से जुड़े लोगों के रूप में राजनीतिक जोखिम को परिभाषित करने का प्रयास किया है जो एक निवेशक (i) का उपयोग करने या उसके लाभ से वंचित या प्रतिबंधित या (ii) जो फर्म के मूल्य को कम करते हैं यह परिभाषा दो बुनियादी कारणों के लिए ध्यान देने योग्य है: सबसे पहले, एमआईजीए एक अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय संस्थान है जिसे 1988 में विश्व बैंक समूह के सदस्य के रूप में बहुसंख्यक निवेश गारंटी एजेंसी की स्थापना के सम्मेलन के अनुच्छेद 1 के तहत स्थापित किया गया था, जिसमें 181 देशों (भारत सहित) हस्ताक्षरकर्ता 9 और दूसरे, निवेशकों पर इसके प्रभाव के माध्यम से राजनीतिक जोखिम को परिभाषित करके, यह परिभाषा एक्सट्रपलेशन और लचीलेपन के लिए एक प्रशंसनीय संभावना प्रस्तुत करती है क्रॉस ओनरशिप इन्वेस्टोपैडिया फ़ॉरेक्स इसके अलावा, कहा गया है कि सरकार के कार्यों, अतीत, वर्तमान या अनुमान वाले भविष्य के हो सकते हैं, जिससे राजनीतिक जोखिम के बेहतर आकलन की अनुमति दी जा सकती है, जो उपरोक्त परिदृश्य के मुताबिक है, जिसमें राजनीतिक जोखिम को राजनीतिक बदलाव के जोखिम के बराबर माना जाता है। 24 एचआर बाइनरी विकल्प ट्रेड ऑस्ट्रेलिया सामान्यतया जिस स्थान पर गैस में स्वामित्व या परिवहन परिवर्तन होता है दो के बीच एक क्रॉस दर की गणना करते समय मुद्रा समाप्त हो जाता है वायदा अनुबंध के संबंध में इस्तेमाल होने पर शब्द का अलग अर्थ है। अप्रैल 5, 2015. निवेशक मालिक हालांकि राजनीतिक पर मौजूदा साहित्य के बावजूद। आदि संसाधनों के पार सीमा हस्तांतरण पर प्रतिबंध व्यापार नियंत्रण के उदाहरण हैं। यह मुद्रा जोखिम राजनीतिक जोखिम हो जाता है जब मुद्रा बाजार होता है। 15 जनवरी 2015 निवेशक, जोखिम और विविधीकरण जोखिम ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग उज्बेकिस्तान क्या है इसके अलावा, एक विकल्प के स्वामी को बीमा योग्य हित की आवश्यकता नहीं है - जैसे कि। एक क्रॉस-मुद्रा स्वैप अनिवार्य रूप से एक ब्याज दर स्वैप है जिसमें प्रत्येक पक्ष है सत्तारूढ़ राजनीतिक पार्टी में बदलाव, विनियामक परिवर्तन, आदि, या दो 11 के अंतःक्रिया और आखिरकार, इसमें सरकार की ऐसी कार्रवाइयों को शामिल किया गया है, जो सामाजिक-आर्थिक स्थितियों या राजनीतिक दलों के द्वारा विपक्षी राजनीतिक दलों द्वारा लागू किए गए हैं। गैर सरकारी संगठनों, ट्रेड यूनियनों और अन्य लॉबी समूहों, अल्पसंख्यक समूहों, अलगाववादी आंदोलनों, सामाजिक आंदोलनों आदि। 12 सरकारी तौर पर सरकार के कार्यों के माध्यम से राजनीतिक जोखिम का आकलन करते हुए, परिभाषा सीमा राजनीतिक जोखिम विश्लेषण में निहित आत्मीयता। ये और अन्य विचार कश्मीर में राजनीतिक जोखिम के उच्च स्तर में योगदान करते हैं। फिर, राजनीतिक जोखिम को कम करने और प्रबंधन करने के तरीके को स्पष्ट किया जाता है। इस अवलोकन को प्रस्तुत करते हुए, राजनीतिक जोखिम से जुड़े निर्णयों के उपक्रमों में निवेशकों और मेजबान सरकारों को अपनाना व्यावहारिक तकनीकों की पहचान करने के लिए एक ठोस प्रयास किया गया है। क्रॉस ओनरशिप इन्वेस्टोपेडिया फॉरेक्स वन टच बाइनरी ऑप्शन स्ट्रेटेजी 40 राजनीतिक जोखिम जोखिम की परिभाषा भविष्य के पूर्व रिटर्न की विचलन के एक निवेश की पूर्व-पूर्व रिटर्न से विचलन है। यह विचलन एक व्यावसायिक उद्यम के लिए लाभदायक या लाभकारी हो सकता है। क्रॉस स्वामित्व निवेशक विदेशी मुद्रा विदेशी राजनीतिक जोखिम के अन्य पहलुओं, जैसे। इससे राजनीतिक जोखिम के साथ प्रत्यक्ष या व्युत्क्रम रिश्तों को उठाने वाले सरकारों के कार्यों की संभावनाएं हो सकती हैं राजनीतिक जोखिम या तो सकारात्मक या नकारात्मक है, और जोखिम मूल्यांकन में सरकारों के कार्यों का व्यक्तिपरक विश्लेषण। ए 1, स्थान के आँकड़ों का सारांश, मुद्रा, साधन और निवास द्वारा ए 2, क्रॉस-बॉर्डर की स्थिति, काउंटरपार्टी रिपोर्टिंग बैंक और सेक्टर का स्थान। आतंकवाद, या अंतर्जात या अंतरराष्ट्रीय अर्थात् अंतर्राष्ट्रीय राजनीतिक चिंताओं यानी स्ट्रैटेजी फॉरेक्स इंडोनेशिया Zulutrade भारतीय अर्धसैनिक सैनिकों शरी कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम के पास गार्ड खड़े हैं, जहां प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, चित्र पृष्ठभूमि में देखा, श्रीनगर, भारत में स्थानीय चुनावों से पहले एक अभियान रैली को संबोधित करने की उम्मीद है सोमवार, दिसम्बर सेपरेटिस्ट्स ने हड़ताल की मांग की क्योंकि अधिकारियों ने सोमवार को कश्मीर के विवादित हिमालय क्षेत्र में एक दिन के कर्फ्यू लगाया, जिससे निवासियों को अपने घर छोड़ने को छोड़ दिया गया। विश्व कंसल सार द्वारा कागज का उद्देश्य राजनीतिक जोखिम का एक वैचारिक विश्लेषण पेश करना है जो निवेशकों, परियोजना प्रायोजकों, लेनदारों और मेजबान सरकार को समान रूप से प्रभावित करता है। क्रॉस स्वामित्व इन्वेंटोपैडिया विदेशी मुद्रा परिवर्तन की अवधारणा में अंतर्निहित मौजूदा कार्यों का भविष्य का प्रभाव है, जो वर्तमान में असर को नजरअंदाज करते हैं, जिससे राजनीतिक जोखिम का दायरा बाधित है। 13। इसके बावजूद कि राजनीतिक जोखिम पर मौजूदा साहित्य बड़े पैमाने पर विदेशी निवेश पर आधारित है, एमआईजीए की परिभाषा विदेशी निवेशक से पहले शब्द का इस्तेमाल नहीं करती है। कैलकुलेटर सिग्नल विदेशी मुद्रा सबसे पहले, कार्यों में चूक को शामिल करना आवश्यक है, ऐसे कार्यों या चूक अनपेक्षित या अप्रत्याशित 10 होनी चाहिए, ऐसे कार्यों के लिए कारण या तो देश से बाहर निकल सकते हैं यानी मुफ्त बाइनरी विकल्प ऑटो व्यापारी का इतिहास राजनीतिक जोखिम में घरेलू निवेश के संबंध में समान महत्व होना चाहिए कंपनी या एक परियोजना टिप्पणियाँ बंद हैं। लीवरेजिंग फर्स्ट नेम के विजेताओं को मिलो: जिया य्यूजुआन आयु: 31 पेशे: शिक्षक देश: चीन मैं 200 9 से ट्रेडिंग कर रहा हूं और मैंने अभी तक विदेशी मुद्रा प्रतियोगिता में 10 बार से अधिक भाग लिया है, लेकिन यह पहला है जिस समय मैं वास्तव में जीता था, मेरे लिए पैसा बनाने का एक शानदार तरीका है। चूंकि मैंने शुरू किया, मैंने मुद्रा बाजार के बारे में कई किताबें पढ़ी हैं I सफल व्यापार के लिए सबसे महत्वपूर्ण मेरी राय में फंड प्रबंधन है बाजार की गति का पालन करें ndash thatrsquos मेरे आदर्श वाक्य जब विदेशी मुद्रा में व्यापार होता है, तो मैं बहुत आराम करता था: सभी के बाद यह डेमो प्रतियोगिता होती है, इसलिए मेरे वास्तविक पैसे खोने का कोई जोखिम नहीं होता है। मुझे अपने फैसले पर बहुत गर्व है ldquoLeveragingrdquo round ndash में मैंने कोई गलती नहीं की। प्रतियोगिता में, मैं चलती औसत का इस्तेमाल करता था क्या प्रतियोगिता से सीखा आईआरएसक्वाव यह है कि यह मेरे जोखिम को नियंत्रित करने के लिए कितना महत्वपूर्ण है। दूसरा नाम: डिकी नुग्रोहो आयु: 23 पेशे: गैजेट के विक्रेता देश: इंडोनेशिया मैं लगभग आठ महीने पहले विदेशी मुद्रा कारोबार शुरू कर रहा था। इंटरनेट पर मुद्रा व्यापार के बारे में कुछ लेख ने मेरा ध्यान आकर्षित किया, और मैंने इसे तलाश शुरू कर दिया। Irsquom अभी भी अपने आप को शिक्षित, हर दिन मैं लेख, मंच थ्रेड्स, और विशेषज्ञ विश्लेषण पढ़ा। मेरा आदर्श वाक्य: जुनून और प्रयोजन के साथ व्यापार, सही व्यापार प्रणाली को खोजने और सेट अप करने के लिए विदेशी मुद्रा बाजार में सफलता के लिए महत्वपूर्ण इटर्सकोव। मैं विदेशी मुद्रा के बारे में क्या पसंद करता हूं यह है कि कई राउंड हैं और इसलिए पुरस्कार जीतने के लिए इतनी सारी संभावनाएं हैं। मैं अब तकनीकी व्यापार का अभ्यास करता हूं, आईआरएसक्वाम अब भी सीख रहा है कि मेरे व्यापार को और अधिक सटीक बनाने के लिए बुनियादी विश्लेषण का उपयोग कैसे करें। प्रतियोगिता में, मैंने कस्टम चल औसत संकेतक का उपयोग 70 से 100 पिप्स लक्ष्य के साथ किया। मैंने सोना, साथ ही साथ EURUSD और EURJPY का कारोबार किया, क्योंकि उन पेरिस तेजी से बढ़ रहे थे, इसलिए मैं जल्दी से लाभ कमा सकता था फॉरेक्सबॉल प्रतियोगिता मेरे कौशल को तेज करने और अपने ज्ञान को व्यापक बनाने का एक शानदार अवसर रहा है। अगले राउंडर्सक्वोस प्रतियोगियों के लिए मेरी सलाह: लड़ो तीसरा नाम: जू शेंगुआ आयु: 34 पेशे: चिकित्सक देश: चीन आपको बाजार को समझना और विदेशी मुद्रा व्यापार में सफल होने के लिए इसे सही तरीके से विश्लेषण करने में सक्षम होना चाहिए। प्राचीन समय से, जोखिम का मतलब है धन ndash thatrsquos मेरे आदर्श वाक्य जब यह व्यापार की बात आती है मैं अब 2 साल से व्यापार कर रहा हूं। फॉरेस्टबॉल में चौथी बार इटर्सक्वोस, लेकिन पहली बार जब मैं वास्तव में जीता था। मुझे प्रतियोगिता के बड़े पैमाने पर पसंद है, और यह प्रतियोगिता इतनी तीव्र है। मैंने EURJPY का कारोबार किया क्योंकि मैं यह जोड़ी बहुत अच्छी तरह जानता हूं मैं खुद और Irsquom में विश्वास इस बार तीसरे में आने पर गर्व है। प्रथम नाम: टेरेकुत इस्तावाकूटन आयु: 26 पेशे: कर राजस्व विशेषज्ञ देश: हंगरी मैं लगभग तीन साल के लिए व्यापार कर रहा हूं, लेकिन मैं अभी भी अपने आप को लगातार प्रशिक्षण देता हूं: मैं विभिन्न तरीकों का परीक्षण करने और अधिक अनुभव हासिल करने के लिए डेमो खाते का उपयोग करता हूं। मुद्रा बाजार में सफल होने के लिए धैर्य और संयम महत्वपूर्ण है। लोग, जो बुद्धिमान नहीं हैं, अपने जीवन में नहीं जीतते क्योंकि विदेशी मुद्रा व्यापार में लाभ स्थिर नहीं है, हमें इसे समझदारी से प्रबंधित करना होगा। मैंने अब तक कई रणनीतियों की कोशिश की है। मैं केवल रात में विदेशी मुद्रा व्यापार पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं क्योंकि मैं पूरे दिन काम कर रहा हूं। इस प्रकार, सक्रिय दिन का व्यापार वास्तव में मेरे लिए एक विकल्प नहीं है अधिकतर, मैं मौलिक और तकनीकी विश्लेषण पर निर्भर हूं। आपको उन दोनों का उपयोग करना पड़ता है, क्योंकि कभी-कभी अप्रत्याशित व्यापक आर्थिक डेटा आपके ध्यान से चयनित तकनीकी उपकरणों को ओवरराइड कर सकता है, और इसके विपरीत। यह केवल मेरी दूसरी बार विदेशी मुद्रा में भाग ले रहा था मुझे पसंद है कि यह प्रतियोगिता दुनिया भर में है, और हर सप्ताह लगातार दौर हैं इस दौर के दौरान, मैं ज्यादातर एनजेडडी और जेपीवाई कारोबार कर रहा हूं। लेकिन जापान की हालिया घोषणा के बाद, मेरा ध्यान येन में स्थानांतरित हो गया क्योंकि मुझे पता था कि जापानी मुद्रा के एक नए दौर के बाद येनर्सक्वोस मूल्यह्रास को कम करना जारी रहेगा मेरी सबसे बड़ी गलती गोल के मध्य में मेरी अधीरता थी। लेकिन आईरस्कॉम अभी भी मेरी उपलब्धि पर गर्व कर रहा है: मैंने लगभग एक हफ्ते में लगभग 600 प्रतिशत लाभ कमाया है। प्रतियोगिता के दौरान, मैंने निश्चित रूप से एमटी 4 प्लेटफॉर्म को संभालने के लिए अपने कौशल में सुधार किया है। दूसरा नाम: रेनाल्डास अर्नेविसियस आयु: 29 पेशे: उत्पादन ऑपरेटर देश: लिथुआनिया मैं एक सहकर्मी के माध्यम से विदेशी मुद्रा व्यापार में आया हूं। Irsquove अब लगभग दो से तीन महीने के लिए व्यापार कर रहा था। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सीखने के लिए आपको 100 प्रतिशत प्रेरित और बहुत मजबूत होना चाहिए। मेरे पास बहुत इच्छाएं हैं और श्रेष्ठता की इच्छा है। अपने आप को बाज़ार के बारे में जानकारी रखने के लिए, मैं दुनिया की खबरों की निगरानी करता हूं और मैं विश्लेषण, मंचों और इतने पर पढ़ने के लिए बहुत समय से शेड्यूल करता हूं। प्रतियोगिता के दौरान, मैंने तकनीकी और मौलिक विश्लेषण दोनों का उपयोग करने की कोशिश की। मैं इसकी उच्च लाभप्रदता के लिए चांदी का व्यापार करता हूं, लेकिन निश्चित रूप से मैं हमेशा USDJPY देख रहा था समय की कमी के कारण मैंने यूरोपीय प्रभाग को जीतने में कामयाब नहीं किया है, मेरा दैनिक काम जीत की राह में आने की संभावना है। Irsquom मेरी दूसरी जगह पर गर्व है, itrsquos केवल कुछ ही महीनों के व्यापार के बाद एक अच्छा परिणाम है। विदेशी मुद्रा व्यापार को समझने के बीच में अभी भी इरसाइकम विदेशी मुद्रा व्यापार ndash मेरे लिए सबसे अच्छा स्कूल है साथी व्यापारियों के लिए मेरी सलाह: हमेशा रहें तीसरे नाम: टोम्स एसेविविक्स आयु: 29 पेशे: आईटी देश: लाटविया सफल विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए महत्वपूर्ण तत्व अंतर्ज्ञान हैं , ज्ञान और अभ्यास मेरी राय में, एक बंद व्यापार भी एक व्यापार है। मैं अब तीन महीने के लिए व्यापार कर रहा हूं। मैं विदेशी मुद्रा के बारे में क्या पसंद करता हूं यह है कि यह सभी सप्ताह तक चलता है प्रतियोगिता के दौरान, मैं अपने अंतर्ज्ञान पर ज्यादातर भरोसा करता था। मैं USDJPY पर ध्यान केंद्रित किया, जोड़ी आशाजनक लग रहा था प्रतियोगिता के दौरान मेरी सबसे बड़ी गलती थी क्योंकि मेरी अधीरता के कारण व्यापार खोलना था पहला नाम: जेवियर रोड्रिगेज गार्सिया आयु: 35 पेशे: अभियंता देश: स्पेन सफल व्यापार के लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण है और अपने पदों के लिए एक बाहर निकलें रणनीति है। विदेशी मुद्रा व्यापार में मेरा आदर्श वाक्य: अंत तक अपनी रणनीति का पालन करें अपने आप को अवगत रखने के लिए, मैंने मंच, आर्थिक समाचार और कुछ तकनीकी साहित्य पढ़ा। मैं तकनीकी और मौलिक विश्लेषण दोनों अभ्यास करता हूं: मौलिक पक्ष पर साप्ताहिक या मासिक आर्थिक समाचारों की जांच करते हुए दैनिक व्यापार के लिए तकनीकी व्यापार। मुझे लगता है कि दोनों तरह के विश्लेषण पूरक हैं विदेशी मुद्रा के बारे में मुझे क्या पसंद है, क्षेत्रीय वर्गीकरण साथ ही, हर हफ्ते नई प्रतियोगिताओं भी हैं, इसलिए आपको वास्तव में जीतने की अधिक संभावनाएं हैं। प्रतियोगिता में, इरस्क्यूव ने बोलिंगर बैंड जैसे कुछ संकेतों का प्रयोग किया, जिसमें औसत, स्टोचस्टिक, इचिमोकु, धुरी अंक और आईरस्कॉव अलग-अलग समय के फ्रेम में कीमत के विकास को देख रहे थे। इरसावव ने तकनीकी व्यापार, थोड़े से अंतर्ज्ञान और अच्छी किस्मत का इस्तेमाल भी किया था। मैं आमतौर पर अपने वास्तविक खाते में ऐसा करता हूं, खासकर जोखिम प्रबंधन के संदर्भ में। मुझे अपने पदों में से एक के लिए सकारात्मक बनने के लिए दो दिन इंतजार करना पड़ा, बहुत सारे कारोबार की उच्च मात्रा के कारण लगभग मेरे खाते को मारना पड़ा। प्रतियोगिता के दौरान, मैं लगभग हमेशा EURJPY का कारोबार करता था, क्योंकि इसके महान दैनिक आंदोलनों ने इसे और अधिक पिप्स जीतना संभव बना दिया था, लेकिन निश्चित रूप से आप अधिक चीजों को भी खो सकते हैं इस दौर में मेरी सबसे बड़ी गलती यह थी कि मैं अपने किसी एक ऑर्डर में टेकप्रोफिट स्तर का उपयोग करना भूल गया था, जो फिर से वापस आ गया, नकारात्मक बन गया और लगभग मेरे खाते को मारने लगा क्योंकि मैं प्रतियोगिता में स्टॉपलॉस का इस्तेमाल नहीं करता था। मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि पांच दिनों के व्यापार के दौरान लाभ का लगभग एक प्रतिशत था। आईआरएसकॉव सीखा क्या हमेशा के लिए है, हमेशा टीपी का उपयोग करें और स्थिति के साथ धैर्य रखने के लिए। अगले राउंडर्सक्वोस प्रतियोगी के लिए मैं कहता हूं: डोनर्सक्ॉट आपके टीपी और एसएलएस ndash को भूल जाते हैं और अपनी रणनीति में विश्वास करते हैं दूसरा नाम: मिगुएल एंजल गैलार्डो वास्कुज़ आयु: 39 पेशे: स्वतंत्र देश: चिली मैं अब तक 10 साल से व्यापार कर रहा हूं। मैं एक निवेश सलाहकार के रूप में काम कर रहा था और विभिन्न वित्तीय बाजारों में दिलचस्पी थी। मुद्रा व्यापार में सफलता के लिए आवश्यक निश्चित रूप से सही समय है: सही समय पर निर्णय लें, विश्वसनीय और समय पर जानकारी के साथ। और सीमित जोखिम अपने आप को अद्यतित रखने के लिए, सुबह की शुरुआत में मुझे नियमित रिपोर्ट मिलती है I इसके अलावा मैं कुछ घटनाओं की जांच करता हूं जो मूल्य आंदोलनों के लिए प्रासंगिक हैं I मैं विदेशी मुद्रा के बारे में क्या पसंद करता हूं यह है कि पुरस्कार असली पैसे हैं I इसके अलावा, अद्यतित रैंकिंग आपको रूढ़िवादी से आक्रामक और इसके विपरीत में अपनी रणनीति को धीरे-धीरे संशोधित करने की अनुमति देती है। मैं तकनीकी और मौलिक विश्लेषण दोनों अभ्यास करता हूं: मैं तकनीकी कार्यक्रमों पर भरोसा करता हूं, और छोटे या लंबे जाने के फैसले मूल विश्लेषण पर निर्भर करेगा जो मैंने किसी भी ऑपरेशन को खोलने से पहले पढ़ा था। प्रतियोगिता में, मैंने EURUSD, AUDUSD, और USDJPY ndash से नीचे का प्रक्षेपण किया जो कि मेरा आखिरी महान खेल था। विदेशी मुद्रा के माध्यम से मैं थोड़ा और साहसी होना सीखा मेरे पास एक जोखिम भरा निवेश प्रोफाइल है, और आईआरएसक्वाम ने मेरे उत्थान में सुधार किया है। प्रतियोगिता आपके कौशल का एक अच्छा संकेतक है। तीसरा नाम: पेट्रीसिया पलेन्सिया आयु: 40 पेशे: विदेशी मुद्रा व्यापारी देश: स्पेन मैं विशेष ऑनलाइन पन्नों, वीडियो, किताबें, वेबिनार और बहुत कुछ का अध्ययन करता हूं ताकि मैं खुद को विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में सूचित कर सकूं। इस बाजार में सफल होने के लिए आवश्यक धैर्य, अध्ययन, विश्लेषण और विनम्रता है। मेरा आदर्श वाक्य है: समय और धैर्य के साथ, विज्ञान का अधिग्रहण किया जाता है यद्यपि Irsquove 2009 के बाद से व्यापार कर रहा था, विदेशी मुद्रा बल पहली प्रतियोगिता है Irsquove में कभी भाग लिया। यह मजेदार और शैक्षिक है, मैं असली पैसे को जोखिम के बिना अपनी रणनीति का अभ्यास कर सकते हैं। यह प्रतियोगिता यह पता लगाने का एक शानदार तरीका थी कि जब मैं इस व्यवसाय की बात करता हूं, तो मुझे दुनिया भर में अन्य व्यापारियों के संबंध में स्थान दिया गया था। जब प्रतियोगिता में कारोबार होता है, तो मैं फिबोनैचि रिट्रेसमेंट स्तर, धुरी अंक और कई चलती औसत का उपयोग करता हूं। कुल मिलाकर मैं मौलिक विश्लेषण से अधिक तकनीकी का अभ्यास करता हूं, हालांकि मैं रोज़ाना आर्थिक कैलेंडर की जांच करता हूं। आम तौर पर मैं अपने वास्तविक खाते में EURUSD के साथ काम करता हूं, लेकिन प्रतियोगिता के लिए मैंने USDJPY या EURJPY जैसे अन्य युग्मों का इस्तेमाल किया। इस दौर में अपरिचित जोड़े और लीवरेज का उपयोग करना मेरी सबसे बड़ी गलती थी I प्रतिस्पर्धा ने निश्चित रूप से मुझे सिखाया कि यह कितना खतरनाक है। अगले राउंड प्रतिभागियों मैं केवल बता सकता हूँ: विदेशी मुद्रा में प्रतिस्पर्धा सिर्फ इतना मजेदार है प्रथम नाम: माइकल एडेल नाजी आयु: 23 पेशे: सिविल इंजीनियर देश: मिस्र मैं लगभग 5 साल पहले विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू किया था। क्या व्यापार सफल बनाता है धन प्रबंधन और एक ठोस रणनीति है मैं खुद को व्यापार के बारे में जानकारी रखने के लिए बहुत सी किताबें पढ़ता हूं और आर्थिक कैलेंडर का पालन करता हूं। जब व्यापार होता है, तो मैं हमेशा इस प्रवृत्ति के साथ जाता हूं, मैं मौजूदा प्रवृत्ति के खिलाफ खुले आदेशों का समर्थन करता हूं, न ही स्लैपिंग रणनीतियों के लिए भी। निजी तौर पर, मैं अपने व्यापार के लिए बुनियादी विश्लेषण पर तकनीकी पसंद करता हूं। मैंने अभी तक सभी फॉरेक्सबॉल राउंड में भाग लिया है, लेकिन यह पहला पुरस्कार था जो मैंने जीता था। इटर्सकोवो महान है कि प्रतियोगिता हर हफ्ते चलाती है, जिससे मुझे आशा है कि मैं कम से कम एक बार जीत सकता हूं। प्रतियोगिता के दौरान मैंने EURJPY का कारोबार किया, मैं हमेशा खरीद रहा था क्योंकि उत्तर कोरियाई युद्ध की संभावना ने येन को इतना कमजोर बनाया मेरी सबसे बड़ी गलतियां 25 लॉट्स के साथ कारोबार खोल रही थीं जो एक बड़ा जोखिम था। उज्जवल तरफ, मैं निश्चित रूप से विदेशी मुद्रा के बारे में बहुत कुछ सीख लिया है दूसरा नाम: अहमद shaker आयु: 24 पेशे: सामाजिक कार्यकर्ता देश: मिस्र कैपिटल मैनेजमेंट विदेशी मुद्रा व्यापार में सफलता के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। और मैं हमेशा अपना जोखिम कम रखता हूं, मुझे कभी भी एक से दस प्रतिशत तक जोखिम नहीं मिलता। मैं बहुत सारे शैक्षिक लेख पढ़ता हूं, मैं नई रणनीति सीखता हूं और मैं आर्थिक समाचारों का पालन करता हूं और बाजारों पर उनके प्रभाव का पालन करता हूं। आईरस्कॉव तीन साल के लिए व्यापार कर रहा था, और आईआरएसक्वाव ने अतीत में कई फॉरेक्सबॉल दौरों में हिस्सा लिया था। यह पहली बार है जब मैंने इसे शीर्ष रैंक पर बना दिया था। मैं प्रतियोगिता के बारे में क्या पसंद करता हूं यह है कि क्षेत्रीय प्रतियोगिताओं में कई विजेताओं की अनुमति है इटर्सक्वोस प्रतियोगिता में शामिल होना आसान है, और राउंड सभी समय चलाते हैं। कोई जटिल व्यापार की स्थिति नहीं है, और विदेशी मुद्रा में लाइव स्कोर देखने की इजाजत देता है, मुझे प्रतिस्पर्धा पसंद है, आईआरएसक्वाम अब प्रतिस्पर्धा को रोक नहीं रहा है। इस दौर में कारोबार करते समय, मैंने आरएसआई, स्टेचैस्टिक्स और बोलिंजर बैंड का इस्तेमाल किया था। मैंने फाइबोनैचि द्वारा मेरे टेकप्रोफिट्स को सेट किया है लेकिन मैं हमेशा दैनिक प्रवृत्ति पर निर्भर था आम तौर पर, मैं अपनी रणनीति में एक साथ तकनीकी और मौलिक व्यापार को मिलाता हूं। मेरी सबसे बड़ी गलतियां कुछ आदेश खोलने और बंद करने में जल्दबाजी थी। दूसरी तरफ मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि एक हफ्ते में 180 प्रतिशत का मुनाफ़ा बनाने के लिए थी, मुझे गर्व महसूस हो रहा था कि मैंने उस उच्च स्कोर को फॉरेक्सबॉल में बनाया है। प्रतियोगिता में, मैंने निश्चित रूप से बहुत सी बातें सीखीं, और आईरसवॉव ने नई रणनीति का परीक्षण किया यह मुझे सिखाया है कि कुछ भी असंभव नहीं है भाग लेने वाले विदेशी मुद्रा की समीक्षा करें: डेमो प्रतियोगिता क्या आप फॉरेस्टबॉल डेमो प्रतियोगिता के बारे में अधिक जानकारी ढूंढ रहे हैं विदेशी मुद्रा बोनस लैब द्वारा विदेशी मुद्रा की समीक्षा करें और देखें कि क्या आपको इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहिए। विदेशी मुद्रा की समीक्षा के दौरान हम आपको कीमतों और सबसे आम सवालों के बारे में अधिक बताएंगे। विस्तृत विदेशी मुद्रा की समीक्षा करें अब विदेशी मुद्रा की समीक्षा करें: डेमो प्रतियोगिता 2015 विवरण विदेशी मुद्रा सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा व्यापारी की ट्रॉफी के लिए दुनिया भर से लोगों को प्रतिस्पर्धा करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक शानदार डेमो प्रतियोगिता है। विदेशी मुद्रा डेमो चैंपियनशिप के विपरीत प्रतियोगिता में काफी अच्छा वैश्विक पहलू है, जहां व्यापारियों ने एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर ली है, विदेशी मुद्रा व्यापार प्रतियोगिता में आपको पहले अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ व्यापारी बनना होगा। दूसरे शब्दों में, यदि आप यूरोप से हैं, तो आप केवल यूरोपीय विदेशी मुद्रा व्यापारियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। निम्नलिखित पुरस्कारों के साथ एक निश्चित डिवीजन अनुदान में शीर्ष 3 दर्ज करना: 1 स्थान 8211 1,000 USD दूसरा स्थान 8211 500 यूएसडी 3 डी स्थान 8211 250 यूएसडी इसलिए प्रत्येक सप्ताह सर्वश्रेष्ठ 15 व्यापारियों को उपर्युक्त पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है। लेकिन विदेशी मुद्रा प्रतिस्पर्धा उस पार से कहीं ज्यादा बढ़ जाती है व्यापार प्रतियोगिता केवल साप्ताहिक आधार पर ही व्यापारियों को पुरस्कार देती है, लेकिन यह सबसे अच्छा 3 विदेशी मुद्रा व्यापारियों को पुरस्कार प्रदान करता है जिन्होंने 4 प्रतियोगिताओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया है। प्रत्येक महीने निम्नलिखित पुरस्कार विदेशी मुद्रा प्रतियोगिता में दे रहे हैं: 1 स्थान 8211 3,000 अमरीकी डालर दूसरी जगह 8211 2,000 अमरीकी डालर 3 स्थान 8211 1,000 अमरीकी डालर ये कीमत केवल 3 व्यापारियों को प्रदान की जाती है, कोई भौगोलिक पहलू यहाँ पर ध्यान नहीं दे रहा है। दुर्भाग्य से आप तुरंत विदेशी मुद्रा पुरस्कार वापस नहीं ले सकते, आपको एक निश्चित व्यापारिक वॉल्यूम को पूरा करना होगा। इस तरह से आप अन्य विदेशी मुद्रा मुक्त प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं। जहां तत्काल वापसी के लिए कीमतें उपलब्ध हैं ऐसी प्रतियोगिताओं की जांच करने के लिए नीचे क्लिक करें: उपरोक्त प्रतियोगिताओं की जांच करें यदि आप अपने पुरस्कार वापस लेने या कम से कम मुनाफे को देखते हैं नीचे विदेशी मुद्रा लाभ को वापस लेने के बारे में अधिक जानें। मैं विदेशी मुद्रा प्रतियोगिता पुरस्कार कैसे निकाल सकता हूं आप समझ सकते हैं कि साप्ताहिक दिए गए ऐसे उदार पुरस्कार राशि वापस लेने के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इससे पहले कि आप कुछ भी वापस ले सकते हैं, या तो आपके प्रारंभिक शेष राशि या प्राप्त लाभ ट्रेडिंग वॉल्यूम की गणना के लिए सामान्य फार्मूला पुरस्कार राशि 10 है। इसका मतलब है कि यदि आपको पुरस्कार राशि के 1,000 अमरीकी डालर से सम्मानित किया गया है, तो आपको इस 1000 अमरीकी डालर और सभी लाभों को वापस लेने के लिए 100 लॉट पर व्यापार करना होगा। मैं विदेशी मुद्रा व्यापार चैम्पियनशिप में विदेशी मुद्रा बैंक डेमो चैम्पियनशिप भागीदारी में भाग कैसे ले सकता हूं, साथ ही साथ बहुत ही शिक्षाप्रद है। न केवल आप विदेशी मुद्रा बाजार में डेमो-अकाउंट प्रतियोगिता तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आपको अच्छे आंकड़ों के साथ भी प्रदान किया गया है, ताकि आप अपने सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉएड ट्रेडों को देख सकें। इसके अलावा आपको शीर्ष व्यापार रणनीतियों और कुछ अच्छे शिक्षकों के लेखों तक पहुंच प्रदान की गई है। भाग लेने के लिए आपको किसी ब्रोकर का लाइव क्लाइंट होने की आवश्यकता नहीं है, न तो आपको कोई भी जमा करने की आवश्यकता है फॉरेक्सबॉल डेमो प्रतियोगिता में भाग लेना शुरू करने के लिए आपको केवल वही फॉरेस्टबॉल वेबसाइट पर साइन अप करना होगा। ध्यान दें कि आपके द्वारा 3 बार भाग लेने के बाद, आपको भाग लेने के लिए प्रायोजित दलालों के साथ एक खाता खोलने के लिए कहा जाएगा। आम तौर पर 8211 में फॉरेक्सबॉल डेमो टूर्नामेंट कैसे जीतें, धोखा नहीं। यह मुख्य नियम है विदेशी मुद्रा लॉब की जांच हो रही है, डेमो चैंपियनशिप एडमिन आपके खाते के इतिहास की विस्तृत जांच करते हैं, प्रवेश करने के लिए उपयोग किए गए आईपी पते और इसी तरह। प्रतियोगिता के आयोजकों के साथ बातचीत करने के बाद, विदेशी मुद्रा बोनस लैब आपको केवल पारदर्शी ट्रेडिंग रणनीतियों का उपयोग करने की सलाह देता है। उसके बाद, यह प्रतियोगिता निश्चित रूप से लैटिन अमेरिका के व्यापारियों के लिए सिफारिश की गई है, क्योंकि उनके पास सबसे आसान विभाजन है। ForexBall और ForexBall समीक्षा में भाग लेने के लिए यह आसान है, बस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें। यह साप्ताहिक शुरू होता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप आगामी प्रतियोगिता के लिए सदस्यता ले चुके हैं एक बार जब आप फॉरेस्टबॉल डेमो प्रतियोगिता में पंजीकृत होते हैं, तो आपको अपने ईमेल पर एक नोटिफिकेशन और आपके एमटी 4 क्रेडेंशियल मिलेंगे। अगर आपके पास एक अलग राय है 8211 हमसे संपर्क करें और हम आपकी टिप्पणी शामिल करेंगे या बस एक टिप्पणी पोस्ट करेंगे। फॉरेक्सबॉल समीक्षा समापन फॉरेक्सबॉल एक मजेदार प्रतियोगिता है, फिर भी इसका पुरस्कार पहलू यह है कि फॉरेन बोनस लैब दृष्टि के साथ लाइन में नहीं जाता है। यही कारण है कि ForexBonusLab आपको विदेशी मुद्रा में भाग लेने के लिए केवल तभी सुझाएगा यदि आप मज़े की तलाश में हैं, न कि पुरस्कार राशि क्या आपको बोनस के लिए शिकार करना चाहिए, तो आप एक एक्सएम 30 अमरीकी डालर के मुफ्त खाते को प्राप्त करना बेहतर होगा। विदेशी मुद्रा की समीक्षा आपको बताती है कि प्रतियोगिता अच्छा है, पंजीकरण आसान है और आप यहां 3 बार तक नि: शुल्क भाग ले सकते हैं। फिर भी पुरस्कार तुरंत वापस लेने के लिए उपलब्ध नहीं हैं विश्व में विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा सबसे बड़ा और सबसे अधिक तरल बाजार क्यों है। यह लगभग 9 ट्रिलियन अमरीकी डालर का रोजाना जाता है और यह 24 घंटे, सप्ताह में 5 दिन काम करता है। इसके अलावा एफएक्स मार्केट में कम एंट्री बाधाएं हैं स्टॉक मार्केट के विपरीत, ट्रेडिंग एफएक्स को 50 अमरीकी डालर के रूप में कम से शुरू किया जा सकता है इसके शीर्ष पर, विदेशी मुद्रा बाजार ने खुदरा ग्राहकों को प्रदान करने वाले सॉफ़्टवेयर के मामले में जोरदार तरीके से उन्नत किया है। मेटाट्रेडर 4, मेटाट्रेडर 5, सीट्रेडर और कस्टम प्लेटफार्म रीटेल एफएक्स व्यापार में अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी जोड़ते हैं। सोशल नेटवर्क पर हमसे जुड़ें सर्वश्रेष्ठ द्विआधारी ट्रेडिंग ब्रोकर्स क्यों ForexBonusLab ऑनलाइन व्यापार, विदेशी मुद्रा, स्टॉक, सीएफडी, सर्वश्रेष्ठ जमा बोनस और कोई जमा खाते के लिए समर्पित कई साइटें हैं, लेकिन विदेशी मुद्रा बोडो आपके दलालों और उनके ऑफर तक पहुंचने का ईमानदार और पारदर्शी तरीका है । हम शीर्ष विदेशी मुद्रा दलालों की ईमानदारी से समीक्षा करने के लिए समर्पित हैं और हम एफएक्स घोटालों की ओर इशारा करने से डरते नहीं हैं। हम आपको विदेशी मुद्रा जमा बोनस, विदेशी मुद्रा डेमो प्रतियोगिताओं और सामान्य तौर पर व्यापार से अधिक लाभ पाने के लिए सर्वोत्तम युक्तियों और युक्तियां प्रदान करते हैं। जोखिम चेतावनी विदेशी मुद्रा और सीएफडी मार्जिन व्यापारिक उत्पादों हैं। आपका नुकसान आपकी जमा राशि से अधिक हो सकता है विदेशी मुद्रा युक्तियाँ देखें सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा बोनस सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा बोनस कैसे प्राप्त करें शीर्ष विदेशी मुद्रा दलालों में से किसी एक में से एक अच्छा विदेशी मुद्रा बोनस प्राप्त करना कठिन है, क्योंकि बहुत सी बातें हैं जिन पर आपको विचार करना चाहिए। विदेशी मुद्रा बैंक लॉब बाजार पर सबसे लोकप्रिय एफएक्स ऑफ़र की समीक्षा करता है, उन्हें काफी मूल्य देता है और इन बोनस को व्यापक रूप से बताता है। हमारी साइट को पढ़ने से आपको विश्वस्त एफएक्स दलालों पर अच्छा अवलोकन मिलेगा और बाजार पर उपलब्ध सर्वोत्तम विदेशी मुद्रा बोनस के साथ व्यापार करने में सक्षम होगा। बस बोनस की श्रेणी पर क्लिक करें और अवसरों की दुनिया की तलाश करना शुरू करें हमसे संपर्क करें ट्रेडिंग फॉरेक्स एक उच्च जोखिम है और सभी के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है विदेशी मुद्रा व्यापार करते समय आपकी जमा राशि से अधिक खोना संभव है। विदेशी मुद्रा ब्रोकर मार्जिन ट्रेडिंग सेवाओं के साथ ग्राहकों को प्रदान करते हैं, इसलिए आपको उच्चतर वित्तीय लाभ उठाने के साथ प्रदान किया जाता है। ध्यान रखें कि इस वित्तीय लाभ का परिणाम आपके लिए महत्वपूर्ण नुकसान हो सकता है कृपया विदेशी मुद्रा, सीएफडी और बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग में शामिल होने से पहले एक विशेषज्ञ को सलाह दें। विदेशी मुद्रा बोनस लैब बाजार पर उपलब्ध सर्वोत्तम विदेशी मुद्रा बोनस अवसरों का अवलोकन प्रदान करने के लिए समर्पित है, हालांकि, इस तरह के बोनस सौदों को आपके लिए व्यापार शुरू करने का कोई कारण नहीं होना चाहिए। व्यापार के लिए या व्यापार करने के लिए आपका स्वामित्व निर्णय होना चाहिए और यदि आप व्यापार के लिए जाने का फैसला करते हैं, तो हम आपको बेहतरीन व्यापारिक प्रस्तावों के साथ पेश करने के लिए खुश हैं। निवेश सलाह के रूप में इस साइट पर कोई भी जानकारी न दें। ध्यान दें कि दलालों और उनके प्रस्तावों पर कुछ जानकारी हमेशा सही नहीं हो सकती है, क्योंकि शर्तों को हमारी नोटिस के बिना बदल सकता है। विदेशी मुद्रा दलालों की पेशकश के बारे में अधिक जानकारी के लिए - एक विशेष दलाल से संपर्क करें जिसमें आप रुचि रखते हैं। हमारे पूर्ण अस्वीकरण पढ़ें। कॉपीराइट 2015 ForexBonusLab सर्वाधिकार सुरक्षित।

No comments:

Post a Comment