Sunday 28 January 2018

Josele - सैंटियागो - भग्न - विदेशी मुद्रा


वास्तुकला के स्कूल प्लाजा ओनाती, 2. 2000 9 सैन सेबेस्टियाकुटन, स्पेन नई भग्न तकनीकों में अन्वेषण का फर्क फ्रेक्टल फ़ार्मुलों से और एल्गोरिदम को रंग देने के लिए दूर है। यह पत्र लोकप्रिय उपयोग में रंग एल्गोरिदम का एक सिंहावलोकन प्रदान करता है और कैसे वे एकत्रित और संयोजित हो सकते हैं हम इन मल्टी लेयर फ्रैक्टल्स को कॉल करते हैं, और वे आज के सबसे अमीर भग्न इमेजरी के स्रोत का उत्पादन कर रहे हैं। इस तरह, फ्रैक्टल रंग एल्गोरिदम का एक सीमित संग्रह लगभग अंतहीन तरीकों से जोड़ा जा सकता है। 1. गतिशील प्रणालियों और भग्न गतिशील प्रणालियां गणित की एक प्रसिद्ध शाखा हैं, लेकिन जब तक कम्प्यूटरों के आने नहीं आए, तब तक की गणना की संख्या में उन्हें वास्तविक उपयोग के लिए अव्यवहारिक बनाया गया था। कंप्यूटर की गणना में तेजी से गणना करने की क्षमता हमें परिणामों की गणना में अरबों की गणना करने के लिए अनुमति देता है जो हम पचाने कर सकते हैं। 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में फ्रांसीसी गणितज्ञ गैस्टन जूलिया द्वारा वर्णित द्विघात सूत्रों के आधार पर, बेनोइट मैंडेलब्रॉट, जटिल विमान में डायनामिकल प्रणालियों के ग्राफिकल प्रस्तुतीकरण के लिए कंप्यूटर का इस्तेमाल करने वाला पहला खिलाड़ी था। 1 9 80 के दशक के दौरान भग्न उत्साही लोगों ने उनके कलात्मक योग्यता के लिए फ्रैक्टल की खोज शुरू की, उनके गणितीय महत्व के लिए नहीं। जबकि गणित उपकरण था, फोकस कला था। फ्रैक्टल समीकरण ही सबसे स्पष्ट गणितीय तत्व था, फ्रैक्टल कलाकारों ने नए समीकरणों के साथ प्रयोग किया, सैकड़ों विभिन्न भग्न प्रकारों को पेश किया। ध्यान से फार्म, रंग और स्थान को परिष्कृत करने के लिए पैरामीटर चुनकर, इन खोजकर्ता ने भग्न कला की अवधारणा की शुरुआत की। 1995 के बाद, कुछ नए प्रमुख भग्न प्रकारों को पेश किया गया है। इसका कारण यह है कि फ्रैक्टल कला में नवीनतम नवाचार भग्न समीकरण को बदलने से नहीं आता है, लेकिन उन समीकरणों के परिणामों को रंग देने के नए तरीकों से नहीं आते हैं। चूंकि ये रंग एल्गोरिदम सरल से जटिल तक जाते हैं, फ्रैक्टल कलाकार अक्सर सरल, शास्त्रीय भग्न समीकरणों में लौटते हैं। इन परिष्कृत एल्गोरिदम प्रदान की गई लचीलेपन के साथ, व्यक्तिगत कलात्मक अभिव्यक्ति के लिए और भी अधिक जगह है 2. एल्गोरिदम रंग हर गतिशील प्रणाली मूल्य z के एक अनुक्रम का उत्पादन करती है। Z 1 z 2 z n चित्र में प्रत्येक पिक्सेल के लिए इन दृश्यों में से एक का निर्माण करके भग्न चित्र बनाया जाता है, जो रंगीन एल्गोरिथ्म होता है, जो अंतिम रंग का उत्पादन करने के लिए इस अनुक्रम की व्याख्या करता है। आमतौर पर, रंग एल्गोरिथ्म प्रत्येक पिक्सेल के लिए एक एकल मान का उत्पादन करता है चूंकि रंग एक तीन-आयामी स्थान है, इसलिए यह एक-आयामी मान को रंग छवि बनाने के लिए विस्तारित किया जाना चाहिए। आम विधि एक पैलेट बनाने के लिए है, 3 डी रंग मूल्यों का एक क्रम जो अंत-टू-एंड से जुड़ा है और रंग एल्गोरिथ्म मान तब इस बहु खंड वाले रेखा (ढाल) के साथ स्थिति के रूप में उपयोग किया जाता है। अगर अंतिम पैलेट का रंग पहले से जुड़ा होता है, तो एक बंद, खंड वाले पाश का गठन होता है और रंग एल्गोरिथ्म से कोई भी वास्तविक मान ढाल में निर्धारित रंग को मैप किया जा सकता है। ढाल सामान्य रूप से आरजीबी अंतरिक्ष (लाल, हरा, नीला) में रेखीय रूप से प्रक्षेपित होते हैं, लेकिन उन्हें एचएसएल स्पेस (ह्यू, संतृप्ति, लाइटनेस) में अंतःपोलित किया जा सकता है और सीधे लाइन खंडों के बजाय स्पलाइन वक्र के साथ प्रक्षेपित किया जा सकता है। ढाल का चयन एक अच्छा भग्न छवि बनाने में सबसे महत्वपूर्ण कलात्मक विकल्पों में से एक है। रंग चयन एक भग्न छवि के एक भाग पर जोर दे सकता है, जबकि अन्य पर जोर देना। चरम मामलों में, एक ही भग्न पैरामीटर के साथ दो छवियों, लेकिन अलग रंग योजनाओं को पूरी तरह से अलग दिखाई देगा कुछ रंग एल्गोरिदम असतत मूल्यों का उत्पादन करते हैं, जबकि कुछ निरंतर मूल्यों का उत्पादन करते हैं। असतत मूल्य दृश्य चरण का उत्पादन करते हैं जब हाल ही में एक ढाल की स्थिति के रूप में इस्तेमाल किया गया था, यह बहुत महत्वपूर्ण नहीं था, क्योंकि 8-बिट रंग डिस्प्ले के प्रतिबंध ने ग्रेडीयंट्स में किसी भी रंग के चरण का एक पहलू शुरू किया था, और असतत रंगों के मूल्यों को इसी असतत रंग में मैप किया गया था। ढाल सस्ती 24-बिट डिस्प्ले की शुरुआत के साथ, निरंतर मूल्यों का उत्पादन करने वाले एल्गोरिदम अधिक महत्वपूर्ण होते जा रहे हैं, क्योंकि यह इच्छित रंग परिशुद्धता के साथ किसी भी रंग परिशुद्धता को आवंटित करने की अनुमति देता है। 3. भग्न प्रकार कई भिन्न भग्न प्रकार होते हैं, जिन्हें रंग एल्गोरिदम समझाते समय कवर नहीं किया जाता क्योंकि वे फ्रैक्टल एक्सप्लोरेशन में सामान्य नहीं हैं या क्योंकि वे लोकप्रिय फ्रैक्टल सॉफ़्टवेयर संकुल में मौजूद नहीं हैं। लेकिन मूल रूप से, हम छह मुख्य समूहों में फ्रैक्टल प्रकार को वर्गीकृत कर सकते हैं: ए) सीधा रेखा (कैंटर धूल या वॉन कोच वक्र), एक त्रिकोण (सिएरपिन्स्की त्रिभुज) जैसे प्रारंभिक आम आकृति पर पुनरावृत्त परिवर्तनों का उपयोग करके मानक ज्यामिति से प्राप्त भग्न ), या एक क्यूब (मेंजर स्पंज)। 1 9वीं और 20 वीं शताब्दी के अंत में आविष्कार किए गए पहले भग्न आंकड़े इस समूह से संबंधित हैं। बी) आईएफएस (पुनर्योजी फ़ंक्शन सिस्टम) यह माइकल बार्नस्ली द्वारा पेश किया गया भग्न प्रकार है इन फ्रैक्टल की संरचना को एनेनिक (रैखिक) कार्यों के एक सेट के द्वारा वर्णित किया गया है जो प्रत्येक बिंदु द्वारा होमथेटी, अनुवाद और रोटेशन द्वारा किए गए परिवर्तनों की गणना करता है। सिस्टम में पेश किए गए फ़ंक्शंस यादृच्छिक रूप से चुने गए हैं, लेकिन अंतिम सेट तय हो गया है और भग्न संरचना दिखाता है। सी) अजीब आकर्षक ये सेट एक अराजक आंदोलन के प्रतिनिधित्व के रूप में माना जा सकता है (कोई जगह नहीं है और कोई समय समान नहीं है)। ये आकर्षणकर्ता बहुत जटिल हैं और अनंत लंबाई की एक पंक्ति से कसकर intertwined छोरों की रेखा से बना है जो कभी अपनी ही प्रक्षेपवक्र को पार नहीं करते हैं। घ) प्लाज्मा फ्रैक्टल फ्रैक्शनल ब्राउनियन गति (एफबीएम) या मिडप्वाइंट विस्थापन एल्गोरिदम जैसी तकनीकों के साथ बनाया गया, ये फ्रैक्टल प्रकार फ्रैक्टल संरचना, जैसे बादलों, आग, पत्थर, लकड़ी आदि के साथ सुंदर बनावट का उत्पादन करते हैं, जो व्यापक रूप से सीएडी कार्यक्रमों में इस्तेमाल होता है। कुशल फ्रैक्टल कलाकार अपने चित्रों में बनावट या पृष्ठभूमि बनाने के लिए प्लाज्मा से प्यार करते हैं। ई) एल-सिस्टम्स, जिसे लिंडनमेयर सिस्टम भी कहा जाता है, को फ्रैक्टल बनाने के लिए नहीं बल्कि सेलुलर विकास और इंटरैक्शन मॉडल के लिए आविष्कार नहीं किया गया था। एल-सिस्टम एक औपचारिक व्याकरण है जो एक प्रारंभिक सेट पर अपने नियमों को बार-बार लागू करता है। नतीजतन, कभी-कभी, भग्न संरचना का निर्माण होता है। च) जटिल polynomials के पुनरावृत्ति द्वारा बनाई गई भग्न: शायद सबसे प्रसिद्ध fractals (जूलिया, Mandelbrot)। भग्न कला समुदाय द्वारा अलग-अलग रंग एल्गोरिदम के साथ फ्रैक्टल के इस समूह का व्यापक रूप से प्रयोग किया गया है। कई फ्रैक्टल सेट को इस प्रकार के उपसमूहों के रूप में माना जा सकता है, उदाहरण के लिए भग्न क्षेत्र एक प्लाज्मा भग्न के तीन आयामी प्रतिनिधित्व हैं। भग्न संगीत अराजक आकर्षितकर्ता आंदोलन का ध्वनि प्रतिनिधित्व है। क्वाटरनोनिक या (हाल ही में) हाइपरोनियल फ्रैक्टल्स जैसे अन्य फ्रैक्टल जटिल विमान में चलने वाले बहुपक्षीय फ्रैक्टल्स के उच्च आयामों के लिए विस्तार के रूप में माना जा सकता है। 4. भग्न प्रकार और रंग एल्गोरिदम रंग एल्गोरिदम के बढ़ते महत्व के साथ यह आश्चर्यजनक है कि विभिन्न प्रकार के एल्गोरिदम का उपयोग करने का कोई प्रयास नहीं किया गया है, जो कि पहले के वर्णित फ्रैक्टल प्रकारों के साथ पॉप अप कर रहे हैं। इस पेपर को अलग-अलग रंग एल्गोरिदम के साथ सबसे महत्वपूर्ण भग्न प्रकारों को गठबंधन करने का एक प्रारंभिक प्रयास माना जा सकता है। पहला कदम फ्रैक्टल प्रकार का प्रवास है ए) - ई) पिछले एक की ओर च)। यह इसलिए है क्योंकि जटिल चर सभी रंग एल्गोरिदम का समर्थन करता है और सभी फ्रैक्टल प्रकारों के साथ काम कर सकता है जो मामूली परिवर्तनों को लागू करता है। असल में यह एक जटिल चर के साथ एक्स और वाई अक्ष के अनुरूप वास्तविक चर का स्थान लेने के लिए फ़ार्मुलों का संस्करण आवश्यक है और सूत्रों के तहत शुरुआती स्थितियों को तैयार करने के लिए पुनरावृत्त होना चाहिए। फिर, फ्रैक्टल प्रकारों द्वारा उपयोग किए जाने वाले मान a) - i) N x M पिक्सल के एक असतत क्षेत्र में मैप किए जाते हैं जिनके मूल्यों को एक जटिल चर को सौंपा जाता है जो आसानी से आरती हो सकती है। एक उदाहरण के रूप में, 1-6 आंकड़े फ्रैक्टल प्रकार दिखाते हैं a) - f) जैसा कि वे आम तौर पर गणना किए जाते हैं आंकड़े 7-12 दिखाते हैं कि एक ही फ्रैक्टल प्रकार का कलात्मक रूप से अलग रंग एल्गोरिदम का प्रयोग किया गया है। 4. मल्टी लेयर फ्रैक्टल्स एक और महत्वपूर्ण तकनीक में तकनीक संयोजन करना शामिल है। हम इन मल्टी लेयर फ्रैक्टल्स को कॉल करते हैं, और वे आज के सबसे अमीर भग्न इमेजरी के स्रोत का उत्पादन कर रहे हैं। इस तरह, फ्रैक्टल रंग एल्गोरिदम का एक सीमित संग्रह लगभग अंतहीन तरीके से जोड़ा जा सकता है, प्रत्येक संयोजन प्रभाव में एक पूरी तरह से नया एल्गोरिथम बनने के साथ। आंकड़े 13-15 चित्र के तीन परतों को दिखाता है अलग-अलग एल्गोरिदम का उपयोग करके देखने वालों की आंखें, इस बीच 16 आंकड़े अंतिम तस्वीर दिखाते हैं, साथ में पिछले तीन परतों को एक साथ मिला दिया गया है 1 जे। बैरिलो, फ्रैक्टल ज्यामिति। 2 एन डी संस्करण ईडी। अया मल्टीमीडिया मैड्रिड 1992. 2 जे। बैरिलो एपीपी डी.एम. जोन्स, जटिल विमान में गतिशील प्रणालियों के लिए रंग एल्गोरिदम। आईएसएएमए 99 कार्यवाही पीपी 31-38 बास्क देश की विश्वविद्यालय, 1 999। आंकड़े 1-6। फ्रैक्टल प्रकार एल्गोरिदम रंगीन बिना मानक तरीके में प्रतिनिधित्व किया। शीर्ष से नीचे तक नीचे: ए) क्लासिक फ्रैक्टल, बी) आईएफएस, सी) अजीब आकर्षक, डी) प्लाज्मा फ्रैक्टल, ई) एल-सिस्टम एफ) कॉम्प्लेक्स बहुपद। आंकड़े 7- 12 1 से 6 आंकड़ों के समान भगवन सूत्रों और पैरामीटर दोहराए जाते हैं, लेकिन इस बार जटिल चर और रंग एल्गोरिदम का उपयोग उनकी गणना के लिए किया गया है। आंकड़े 13-16 देखने वालों की आंखें यह तस्वीर एक ही सूत्र और पैरामीटर का उपयोग करके तीन अलग-अलग छवियों (शीर्ष) द्वारा बनाई गई है लेकिन विभिन्न रंग एल्गोरिदम। अंतिम छवि तीन पिछली छवियों वाली परतों की अतिपंक्ति का परिणाम है। इस तरह की छवि को मल्टी लेयर फ्रैक्टल के रूप में जाना जाता है। एक्टुआसीन डे जोसेल सैंटियागो टोने पाब्लो नोवॉआ Entrevista en Buenafuente el 25 de Mayo de 2011. जोसेल सैंटियागो ला कैनकन फ्रेक्टल्स नो बॉल डे ड्रोग्स से स्पोटका, इंटेंट मीटर मीटर दन्ट्रो डे एक इंटेरिएशन एंड स्पोर्ट्स ब्रोटेक डॉट्स मुझे यह पता चला है, एक बार फिर से पता चलता है कि यह एक बहुत कुछ है, और यह आप की तरह है, तो आप अपने आप को ग्रहण करने वाले हैं। Letra गीत: एक सामान्य सामान्य और सामान्य सामान्य के लिए एक सामान्य एमएस डेमो प्लेन है। आप पहले से ही पता लगा सकते हैं और आप के लिए एक लिंक पर क्लिक कर सकते हैं और आप के माध्यम से यह कैसीन के बारे में पता कर सकते हैं: 8220 कोई भी सोलो सोलो 8221 Estn pasando cosas que solo yo puedo ver constantemente, cosas que nadie querr creere que solo pueden ser seale son, damees son, espirales son, animal son, son cristales en un globo। सामान्य रूप से सामान्य रूप से सामान्य रूप से सामान्य रूप से सामान्य रूप से एक एमएस डेमो के रूप में एनट्रांस एन अन रंग अराविसीज एल सॉल और विल्वै अल कोडेर अल फेरेनेट डे अ Mill एन डे मॉन्स। एमआई नंब्रे एस लेगिन ग्रेटा ए एल बाल्कन मॉंटन नॉन फॉटन कैप्विएन्ट ए सिलेन डे सिलेन डे ऑरो बेटे डेमेस्ड बेटे, प्रेसिडल्स बेटे, पर्सन बेटे, बेटे क्रिस्टलेस इन एन ग्लोबो एस्ट्रन पैंड्रो कोसस सोलो यू पीयूडो कोर कॉरमेंटमेटे, कॉस और नॅडी क्वेर क्रिएटर इन सोलो पॉइडेन सर्यल सील्स बेटे, डेमेस्ड बेटे, एस्पीरलेस बेटे, पर्सन बेटे, बेटे क्रिस्टलेस इन ग्लोबो बेटे डेमेस्ड बेटे, एस्पीरलेस बेटे, पर्सर्स के बेटे क्रिस्टलेस इन एन ग्लोबो । । 1 टिप्पणी: एक मील के रूप में इस कैनकन और सिल्पर को एक मानवता के बारे में व्याख्या करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, कोई उच्च शिक्षा के रूप में शिक्षा नहीं मिलती है। प्लाजा ओनाती, 2. 2000 9 सैन सेबेस्टियाकुटन, स्पेन नई भग्न तकनीकों में अन्वेषण का फर्क फ्रेक्टल फ़ार्मुलों से और एल्गोरिदम को रंग देने के लिए दूर है। यह पत्र लोकप्रिय उपयोग में रंग एल्गोरिदम का एक सिंहावलोकन प्रदान करता है और कैसे वे एकत्रित और संयोजित हो सकते हैं हम इन मल्टी लेयर फ्रैक्टल्स को कॉल करते हैं, और वे आज के सबसे अमीर भग्न इमेजरी के स्रोत का उत्पादन कर रहे हैं। इस तरह, फ्रैक्टल रंग एल्गोरिदम का एक सीमित संग्रह लगभग अंतहीन तरीकों से जोड़ा जा सकता है। 1. गतिशील प्रणालियों और भग्न गतिशील प्रणालियां गणित की एक प्रसिद्ध शाखा हैं, लेकिन जब तक कम्प्यूटरों के आने नहीं आए, तब तक की गणना की संख्या में उन्हें वास्तविक उपयोग के लिए अव्यवहारिक बनाया गया था। कंप्यूटर की गणना में तेजी से गणना करने की क्षमता हमें परिणामों की गणना में अरबों की गणना करने के लिए अनुमति देता है जो हम पचाने कर सकते हैं। 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में फ्रांसीसी गणितज्ञ गैस्टन जूलिया द्वारा वर्णित द्विघात सूत्रों के आधार पर, बेनोइट मैंडेलब्रॉट, जटिल विमान में डायनामिकल प्रणालियों के ग्राफिकल प्रस्तुतीकरण के लिए कंप्यूटर का इस्तेमाल करने वाला पहला खिलाड़ी था। 1 9 80 के दशक के दौरान भग्न उत्साही लोगों ने उनके कलात्मक योग्यता के लिए फ्रैक्टल की खोज शुरू की, उनके गणितीय महत्व के लिए नहीं। जबकि गणित उपकरण था, फोकस कला था। फ्रैक्टल समीकरण ही सबसे स्पष्ट गणितीय तत्व था, फ्रैक्टल कलाकारों ने नए समीकरणों के साथ प्रयोग किया, सैकड़ों विभिन्न भग्न प्रकारों को पेश किया। ध्यान से फार्म, रंग और स्थान को परिष्कृत करने के लिए पैरामीटर चुनकर, इन खोजकर्ता ने भग्न कला की अवधारणा की शुरुआत की। 1995 के बाद, कुछ नए प्रमुख भग्न प्रकारों को पेश किया गया है। इसका कारण यह है कि फ्रैक्टल कला में नवीनतम नवाचार भग्न समीकरण को बदलने से नहीं आता है, लेकिन उन समीकरणों के परिणामों को रंग देने के नए तरीकों से नहीं आते हैं। चूंकि ये रंग एल्गोरिदम सरल से जटिल तक जाते हैं, फ्रैक्टल कलाकार अक्सर सरल, शास्त्रीय भग्न समीकरणों में लौटते हैं। इन परिष्कृत एल्गोरिदम प्रदान की गई लचीलेपन के साथ, व्यक्तिगत कलात्मक अभिव्यक्ति के लिए और भी अधिक जगह है 2. एल्गोरिदम रंग हर गतिशील प्रणाली मूल्य z के एक अनुक्रम का उत्पादन करती है। Z 1 z 2 z n चित्र में प्रत्येक पिक्सेल के लिए इन दृश्यों में से एक का निर्माण करके भग्न चित्र बनाया जाता है, जो रंगीन एल्गोरिथ्म होता है, जो अंतिम रंग का उत्पादन करने के लिए इस अनुक्रम की व्याख्या करता है। आमतौर पर, रंग एल्गोरिथ्म प्रत्येक पिक्सेल के लिए एक एकल मान का उत्पादन करता है चूंकि रंग एक तीन-आयामी स्थान है, इसलिए यह एक-आयामी मान को एक रंग छवि बनाने के लिए विस्तारित किया जाना चाहिए। आम विधि एक पैलेट बनाने के लिए है, 3 डी रंग मूल्यों का एक क्रम जो अंत-टू-एंड से जुड़ा है और रंग एल्गोरिथ्म मान तब इस बहु खंड वाले रेखा (ढाल) के साथ स्थिति के रूप में उपयोग किया जाता है। अगर अंतिम पैलेट का रंग पहले से जुड़ा होता है, तो एक बंद, खंड वाले पाश का गठन होता है और रंग एल्गोरिथ्म से कोई भी वास्तविक मान ढाल में निर्धारित रंग को मैप किया जा सकता है। ढाल सामान्य रूप से आरजीबी अंतरिक्ष (लाल, ग्रीन, ब्लू) में रेखीय रूप से प्रक्षेपित होते हैं, लेकिन उन्हें एचएसएल स्पेस (ह्यू, संतृप्ति, लाइटनेस) में इंटरपोलाटेड किया जा सकता है और सीधी रेखा खंडों के बजाय स्पलाइन वक्र के साथ प्रक्षेपित किया जा सकता है। ढाल का चयन एक अच्छा भग्न छवि बनाने में सबसे महत्वपूर्ण कलात्मक विकल्पों में से एक है। रंग चयन एक भग्न छवि के एक भाग पर जोर दे सकता है, जबकि अन्य पर जोर देना। चरम मामलों में, एक ही भग्न पैरामीटर के साथ दो छवियों, लेकिन अलग रंग योजनाओं को पूरी तरह से अलग दिखाई देगा कुछ रंग एल्गोरिदम असतत मूल्यों का उत्पादन करते हैं, जबकि कुछ निरंतर मूल्यों का उत्पादन करते हैं। असतत मूल्य दृश्य चरण का उत्पादन करते हैं जब हाल ही में एक ढाल की स्थिति के रूप में इस्तेमाल किया गया था, यह बहुत महत्वपूर्ण नहीं था, क्योंकि 8-बिट रंग डिस्प्ले के प्रतिबंध ने ग्रेडीयंट्स में किसी भी रंग के चरण का एक पहलू शुरू किया था, और असतत रंगों के मूल्यों को इसी असतत रंग में मैप किया गया था। ढाल सस्ती 24-बिट डिस्प्ले की शुरुआत के साथ, निरंतर मूल्यों का उत्पादन करने वाले एल्गोरिदम अधिक महत्वपूर्ण होते जा रहे हैं, क्योंकि यह इच्छित रंग परिशुद्धता के साथ किसी भी रंग परिशुद्धता को आवंटित करने की अनुमति देता है। 3. भग्न प्रकार कई भिन्न भग्न प्रकार होते हैं, जिन्हें रंग एल्गोरिदम समझाते समय कवर नहीं किया जाता क्योंकि वे फ्रैक्टल एक्सप्लोरेशन में सामान्य नहीं हैं या क्योंकि वे लोकप्रिय फ्रैक्टल सॉफ़्टवेयर संकुल में मौजूद नहीं हैं। लेकिन मूल रूप से, हम छह मुख्य समूहों में फ्रैक्टल प्रकार को वर्गीकृत कर सकते हैं: ए) सीधा रेखा (कैंटर धूल या वॉन कोच वक्र), एक त्रिकोण (सिएरपिन्स्की त्रिभुज) जैसे प्रारंभिक आम आकृति पर पुनरावृत्त परिवर्तनों का उपयोग करके मानक ज्यामिति से प्राप्त भग्न ), या एक क्यूब (मेंजर स्पंज)। 1 9वीं और 20 वीं शताब्दी के अंत में आविष्कार किए गए पहले भग्न आंकड़े इस समूह से संबंधित हैं। बी) आईएफएस (पुनर्योजी फ़ंक्शन सिस्टम) यह माइकल बार्नस्ली द्वारा पेश किया गया भग्न प्रकार है इन फ्रैक्टल की संरचना को एनेनिक (रैखिक) कार्यों के एक सेट के द्वारा वर्णित किया गया है जो प्रत्येक बिंदु द्वारा होमथेटी, अनुवाद और रोटेशन द्वारा किए गए परिवर्तनों की गणना करता है। सिस्टम में पेश किए गए फ़ंक्शंस यादृच्छिक रूप से चुने गए हैं, लेकिन अंतिम सेट तय हो गया है और भग्न संरचना दिखाता है। सी) अजीब आकर्षक ये सेट एक अराजक आंदोलन के प्रतिनिधित्व के रूप में माना जा सकता है (कोई जगह नहीं है और कोई समय समान नहीं है)। ये आकर्षणकर्ता बहुत जटिल हैं और अनंत लंबाई की एक पंक्ति से कसकर intertwined छोरों की रेखा के द्वारा रचित हैं जो कभी अपनी ही प्रक्षेपवक्र को पार नहीं करते हैं। घ) प्लाज्मा फ्रैक्टल फ्रैक्शनल ब्राउनियन गति (एफबीएम) या मिडप्वाइंट विस्थापन एल्गोरिदम जैसी तकनीकों के साथ बनाया गया, ये फ्रैक्टल प्रकार फ्रैक्टल संरचना, जैसे बादलों, आग, पत्थर, लकड़ी आदि के साथ सुंदर बनावट का उत्पादन करते हैं, जो व्यापक रूप से सीएडी कार्यक्रमों में इस्तेमाल होता है। कुशल फ्रैक्टल कलाकार अपने चित्रों में बनावट या पृष्ठभूमि बनाने के लिए प्लाज्मा से प्यार करते हैं। ई) एल-सिस्टम्स, जिसे लिंडनमेयर सिस्टम भी कहा जाता है, को फ्रैक्टल बनाने के लिए नहीं बल्कि सेलुलर विकास और इंटरैक्शन मॉडल के लिए आविष्कार नहीं किया गया था। एल-सिस्टम एक औपचारिक व्याकरण है जो एक प्रारंभिक सेट पर अपने नियमों को बार-बार लागू करता है। नतीजतन, कभी-कभी, भग्न संरचना का निर्माण होता है। च) जटिल polynomials के पुनरावृत्ति द्वारा बनाई गई भग्न: शायद सबसे प्रसिद्ध fractals (जूलिया, Mandelbrot)। भग्न कला समुदाय द्वारा अलग-अलग रंग एल्गोरिदम के साथ फ्रैक्टल के इस समूह का व्यापक रूप से प्रयोग किया गया है। कई फ्रैक्टल सेट को इस प्रकार के उपसमूहों के रूप में माना जा सकता है, उदाहरण के लिए भग्न क्षेत्र एक प्लाज्मा भग्न के तीन आयामी प्रतिनिधित्व हैं। भग्न संगीत अराजक आकर्षितकर्ता आंदोलन का ध्वनि प्रतिनिधित्व है। क्वाटरनोनिक या (हाल ही में) हाइपरोनियल फ्रैक्टल्स जैसे अन्य फ्रैक्टल जटिल विमान में चलने वाले बहुपक्षीय फ्रैक्टल्स के उच्च आयामों के लिए विस्तार के रूप में माना जा सकता है। 4. भग्न प्रकार और रंग एल्गोरिदम रंग एल्गोरिदम के बढ़ते महत्व के साथ यह आश्चर्यजनक है कि विभिन्न प्रकार के एल्गोरिदम का उपयोग करने का कोई प्रयास नहीं किया गया है, जो कि पहले के वर्णित फ्रैक्टल प्रकारों के साथ पॉप अप कर रहे हैं। इस पेपर को अलग-अलग रंग एल्गोरिदम के साथ सबसे महत्वपूर्ण भग्न प्रकारों को गठबंधन करने का एक प्रारंभिक प्रयास माना जा सकता है। पहला कदम फ्रैक्टल प्रकार का प्रवास है ए) - ई) पिछले एक की ओर च)। यह इसलिए है क्योंकि जटिल चर सभी रंग एल्गोरिदम का समर्थन करता है और सभी फ्रैक्टल प्रकारों के साथ काम कर सकता है जो मामूली परिवर्तनों को लागू करता है। असल में यह एक जटिल चर के साथ एक्स और वाई अक्ष के अनुरूप वास्तविक चर का स्थान लेने के लिए फ़ार्मुलों का संस्करण आवश्यक है और सूत्रों के तहत शुरुआती स्थितियों को तैयार करने के लिए पुनरावृत्त होना चाहिए। फिर, फ्रैक्टल प्रकारों द्वारा उपयोग किए जाने वाले मान a) - i) N x M पिक्सल के एक असतत क्षेत्र में मैप किए जाते हैं जिनके मूल्यों को एक जटिल चर को सौंपा जाता है जो आसानी से आरती हो सकती है। एक उदाहरण के रूप में, 1-6 आंकड़े फ्रैक्टल प्रकार दिखाते हैं a) - f) जैसा कि वे आम तौर पर गणना किए जाते हैं आंकड़े 7-12 दिखाते हैं कि एक ही फ्रैक्टल प्रकार का कलात्मक रूप से अलग रंग एल्गोरिदम का प्रयोग किया गया है। 4. मल्टी लेयर फ्रैक्टल्स एक और महत्वपूर्ण तकनीक में तकनीक संयोजन करना शामिल है। हम इन मल्टी लेयर फ्रैक्टल्स को कॉल करते हैं, और वे आज के सबसे अमीर भग्न इमेजरी के स्रोत का उत्पादन कर रहे हैं। इस तरह, फ्रैक्टल रंग एल्गोरिदम का एक सीमित संग्रह लगभग अंतहीन तरीके से जोड़ा जा सकता है, प्रत्येक संयोजन प्रभाव में एक पूरी तरह से नया एल्गोरिथम बनने के साथ। आंकड़े 13-15 चित्र के तीन परतों को दिखाता है अलग-अलग एल्गोरिदम का उपयोग करके देखने वालों की आंखें, इस बीच 16 आंकड़े अंतिम तस्वीर दिखाते हैं, साथ में पिछले तीन परतों को एक साथ मिला दिया गया है 1 जे। बैरिलो, फ्रैक्टल ज्यामिति। 2 एन डी संस्करण ईडी। अया मल्टीमीडिया मैड्रिड 1992. 2 जे। बैरिलो एपीपी डी.एम. जोन्स, जटिल विमान में गतिशील प्रणालियों के लिए रंग एल्गोरिदम। आईएसएएमए 99 कार्यवाही पीपी 31-38 बास्क देश की विश्वविद्यालय, 1 999। आंकड़े 1-6। फ्रैक्टल प्रकार एल्गोरिदम रंगीन बिना मानक तरीके में प्रतिनिधित्व किया। शीर्ष से नीचे तक नीचे: ए) क्लासिक फ्रैक्टल, बी) आईएफएस, सी) अजीब आकर्षक, डी) प्लाज्मा फ्रैक्टल, ई) एल-सिस्टम एफ) कॉम्प्लेक्स बहुपद। आंकड़े 7- 12 1 से 6 आंकड़ों के समान भगवन सूत्रों और मापदंडों को दोहराया गया है, लेकिन इस बार जटिल चर और रंग एल्गोरिदम का उपयोग उनकी गणना के लिए किया गया है। आंकड़े 13-16 देखने वालों की आंखें यह तस्वीर एक ही सूत्र और पैरामीटर का उपयोग करके तीन अलग-अलग छवियों (शीर्ष) द्वारा बनाई गई है लेकिन विभिन्न रंग एल्गोरिदम। अंतिम छवि तीन पिछली छवियों वाली परतों की अतिपंक्ति का परिणाम है। इस तरह की छवि को मल्टी लेयर फ्रैक्टल के रूप में जाना जाता है। एक्टुआसीन डे जोसेल सैंटियागो टोने पाब्लो नोवॉआ Entrevista en Buenafuente el 25 de Mayo de 2011. जोसेल सैंटियागो ला कैनकन फ्रेक्टल्स नो बॉल डे ड्रोग्स से स्पोटका, इंटेंट मीटर मीटर दन्ट्रो डे एक इंटेरिएशन एंड स्पोर्ट्स ब्रोटेक डॉट्स मुझे यह पता चला है, एक बार फिर से पता चलता है कि यह एक बहुत कुछ है, और यह आप की तरह है, तो आप अपने आप को ग्रहण करने वाले हैं। Letra गीत: एक सामान्य सामान्य और सामान्य सामान्य के लिए एक सामान्य एमएस डेमो प्लेन है। आप पहले से ही पता लगा सकते हैं और आप के लिए एक लिंक पर क्लिक कर सकते हैं और आप के माध्यम से यह कैसीन के बारे में पता कर सकते हैं: 8220 कोई भी सोलो सोलो 8221 Estn pasando cosas que solo yo puedo ver constantemente, cosas que nadie querr creere que solo pueden ser seale son, damees son, espirales son, animal son, son cristales en un globo। सामान्य रूप से सामान्य रूप से सामान्य रूप से सामान्य रूप से सामान्य रूप से एक एमएस डेमो के रूप में एनट्रांस एन अन रंग अराविसीज एल सॉल और विल्वै अल कोडेर अल फेरेनेट डे अ Mill एन डे मॉन्स। एमआई नंब्रे एस लेगिन ग्रेटा ए एल बाल्कन मॉंटन नॉन फॉटन कैप्विएन्ट ए सिलेन डे सिलेन डे ऑरो बेटे डेमेस्ड बेटे, प्रेसिडल्स बेटे, पर्सन बेटे, बेटे क्रिस्टलेस इन एन ग्लोबो एस्ट्रन पैंड्रो कोसस सोलो यू पीयूडो कोर कॉरमेंटमेटे, कॉस और नॅडी क्वेर क्रिएटर इन सोलो पॉइडेन सर्यल सील्स बेटे, डेमेस्ड बेटे, एस्पीरलेस बेटे, पर्सन बेटे, बेटे क्रिस्टलेस इन ग्लोबो बेटे डेमेस्ड बेटे, एस्पीरलेस बेटे, पर्सर्स के बेटे क्रिस्टलेस इन एन ग्लोबो । । 1 टिप्पणी: एक मील के रूप में इस तरह के कैनकन और सिमांपर को एक मानवता के बारे में व्याख्या करने के लिए,

No comments:

Post a Comment